Wednesday 3 January 2018

34- लहर की विदेशी मुद्रा व्यापार


34 नए व्यापारियों के लिए ईएमए ट्रेडिंग रणनीति :) वे कहते हैं कि जो कर सकते हैं कर। और जो नहीं कर सकते सिखाना मुझे आप के साथ अभ्यस्त, जैसा कि मैं ईमानदारी से बोलते हुए एक बहुत ही सरल व्यापार रणनीति को प्रदर्शित करने और परिशोधित करने का प्रयास करता हूं, मुझे लगता है कि मैंने कभी व्यापार शुरू करने से पहले पाया था। अब ज्यादातर लोग खुद को तथाकथित उद्धृत हॉली ग्रेलेकॉट ट्रेडिंग सिस्टम की तलाश में एक पथ पर मिलते हैं। कुछ कहते हैं कि यह मौजूद नहीं है कुछ लोग अपना पूरा जीवन व्यतीत करते हैं। मैं कहता हूं मुझे लगता है कि मुझे यह मिल गया है यह रणनीति किसी भी को बाजार में लगातार पैसा बनाने की अनुमति देना है, खासकर जो लोग अभी शुरुआत कर रहे हैं, और विशेष रूप से जो लोग बाजारों में पैसा खोने के बाद लाभप्रदता व्यापार का सरल प्रभावी तरीका तलाश रहे हैं बाजारों में एक बार और सभी के लिए यदि आप मुझे पसंद करते हैं, तो आप फ़ैक्ट्री में कुछ बहुत अच्छे सामग्री पर स्किम्ड हो गए हैं, जिनमें से कुछ मुझे मूल्यवान हैं, जिनमें से कुछ मुझे लगता है, और शायद आप इसमें कुछ अपनी व्यापारिक योजनाओं में भी शामिल हो सकते हैं। (आपके पास एक योजना सही है) यदि हां, तो संभावनाएं भी बेहतर हैं कि एक खाते या दो को उबारने के बाद आप इसे पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं (आईई, इनमें से कुछ को शामिल कर सकते हैं और इनमें से कुछ)। अपने आप को धीमी गति से ड्रिप या गबाले हुए घाव से या तो पैसे से खून बह रहा था। जमीनी स्तर। क्वाट्रीडिंग सिस्टमक्वाट अधिक जटिल था। या शायद व्यापार योजना के साथ आ रहा है समस्या है। मैं अपने लिए जानता हूं कि मैं एक उद्धरण योजना के साथ व्यापार नहीं करना चाहता था, और व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए मेरी योजना बनायी। यह दुर्भाग्य से मुझे कुछ बड़े बिग पैसा बनाया। (सौभाग्य से मेरे लिए मैं अपने शुरुआती निवेश को बचाने के लिए कुछ मुनाफाएं ले सकता था, जिसने मुझे व्यापार प्रणालियों के पवित्र ग्रिल के उद्धरण को खोजने के प्रयास में कुछ खातों को उड़ा दिया था और अभी भी इस खेल की कहानी को उद्धृत करने के लिए किया था। ) - जब मैं कहता हूं कि दुर्भाग्यवश मैं ये कहता हूं कि क्योंकि सब कुछ एक कारण के लिए होता है और मैं वास्तव में उन सभी को जीवित रहने के लिए धन्य महसूस करता हूं और रास्ते में बाजारों के बारे में बहुत कुछ सीखता हूं। (आईई। मैं एक चीज़ बदलूंगा। घरों के साथ खेलना सीखने के लिए बनाया गया था) जब पवित्र ग्रेट्स की बात आती है या मोली क्विल्स के रूप में उन्हें एफएफ पर सर्वश्रेष्ठ में से कुछ के रूप में संदर्भित किया जाता है। Ive प्राप्ति के लिए आते हैं सरल हमेशा बेहतर है तो अगर आप एक जटिल मूर्ख सबूत सिस्टम की तलाश कर रहे हैं, तो आप इसे यहां नहीं खोज पाएंगे। अगर दूसरी ओर आप एक सरल मूर्ख सबूत सिस्टम की तलाश में रहते हैं तो पढ़ना अब ध्यान में रखते हुए सरल उद्धरण का मतलब यह नहीं है कि सभी चीजों के अभ्यास के रूप में आसान बनाते हुए उद्धरण आसान हो। लेकिन फिर भी यह सरल होना चाहिए कि उसने कहा, यहां हम एक बहुत सरल प्रणाली के बारे में बात करने जा रहे हैं। एक ऐसा कि यदि ठीक से निम्नलिखित किसी भी बाजार में वस्तुतः सफलता की गारंटी देगा। (कृपया सभी बाजार जोखिमों से अवगत रहें - जो सभी आप मानते हैं कि आपको यहां पोस्ट किए जाने वाले संभावित ट्रेडों को लेने का प्रयास करना चाहिए।) मैंने इस बोर्ड और कई अन्य बोर्डों पर कई अच्छे धागे का पालन किया है, और एक बात जो पूरे संगत है इन मंचों में से किसी एक को बनाए रखने के लिए आवश्यक समय और प्रयास की मात्रा, खासकर जब वे गंदा बदलना शुरू करते हैं एक बात जो मेरे लिए समय नहीं होती है वह नफरत की मात्रा होती है, जब कोई सदस्य बचकस को काम करना शुरू कर देता है। मैं कहूंगा कि हम सब सभ्य तरीके से व्यवहार करते हैं और चर्चा करते हैं और साफ-सुथरा और बहस करते हैं। यहां पर सबसे अच्छे धागे के साथ, आमतौर पर धागा स्टार्टर (मेरे) और उन कुछ चुनिंदा लोग हैं जो नदी के ऊपर और जंगल के माध्यम से रहने के लिए तैयार हैं (मेरे साथ) फिर ऐसे लोग हैं जो धागा में चलते हैं, और तैयार नहीं होते हैं, इसलिए वे आगे बढ़ते हैं, केवल ब्रह्मांडीय चक्र पूरा होने के बाद खुद को फिर से ढूंढने के लिए। याद रखें कि सब कुछ एक कारण के लिए होता है इसलिए यह मुझे मेरे पहले प्रश्न की ओर ले जाता है। कौन मेरे साथ यात्रा करने के लिए चाहेंगे? हॉली ग्रेलीक्वॉट के लिए यात्रा के साथ नवम्बर 2007 स्थिति: सदस्य 126 पदों मुझे यकीन है कि हम सब पहले व्यापार सत्य के बारे में सुना है, उन पर ताज़ा करने के लिए आप यहाँ देख सकते हैं (fiencytradingtrad। Nkthrough. html)। मैं कुछ अप्रत्यक्ष सत्य (कुछ जिनमें से आपको पहले सुना गया था) के बारे में कुछ और बात करना चाहता हूं, जिस तरह से मैंने हमारी यात्रा की नींव के रूप में उपयोग किया है (कोई विशेष क्रम नहीं): टूल्स उपकरण हैं और संकेतक संकेतक हैं औजारों के द्वारा मैं औसत, धुरी अंक, फिब रिट्रेसमेंट एक्सटेंशन, समर्थन और प्रतिरोध लाइनों और सरल रेखागणित करना चाहता हूं। संकेतक से मुझे कुछ भी ऐसा ही लगता है जो किसी भी प्रकार के गणितीय गणना (प्लस, शून्य, गुणा या विभाजित) करता है, या तो किसी भी संयोजन के खुले, उच्च, निम्न, या बार डेटा के करीब और आपके देखने के आनंद के लिए प्रदर्शित करता है। बाजार में पैसा बनाने के अनगिनत तरीके हैं, लेकिन यह सफलतापूर्वक कर रहे हैं, लंबे समय से लगातार, कोई फर्क नहीं पड़ता कि जिस तरह से बाजार आगे बढ़ रहा है, हमारे उद्धरण की एक महत्वपूर्ण आवश्यकता है Grailquot मैंने बहुत सारे सिस्टम देखा है जो अल्पावधि में काम करते हैं, लेकिन लंबे समय में विफल। हमें नाविक होना चाहिए, हमारे गंतव्य पर पहुंचने के लिए कोई फर्क नहीं पड़ता कि जिस तरह से बाजार की हवाएं बह रही हैं ट्रेडिंग एक बाधाएं आधारित व्यवसाय है - इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके पास किनारे हो और संख्याएं खेलें। नंबर खेलने से डरो मत सिर्फ उन्हें चतुर खेलते हैं एक सफल व्यापारी एक है जिसने महान पुरस्कार और बड़ा नुकसान दोनों का अनुभव किया है। आप एक पूर्ण व्यापारी होने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं, जब तक कि आपकी भावनाओं को एक व्यापार में निवेश नहीं किया जाता है, और आपको अनुभव है कि आपकी भावनाएं अपने पैसे खोने और अपने खाते को उड़ाने के लिए आपको प्रेरित करता है आप एक सफल व्यापारी नहीं होंगे जब तक आप इसे नुकसान के पांच चरणों के माध्यम से नहीं कराएंगे और सभी अनुभवी अनुभवी लोगों के साथ शांति करेंगे। और अनुभव से सीखा है आप असफल होने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.इस बारे में सोचो अगर हम सफलता के लिए कठोर थे, तो हम सभी सफल होंगे। इसके बजाय हम केवल इसके विपरीत वायर्ड हैं, और यह हमारे ऊपर यह पहचानने के लिए और तदनुसार समायोजित करें। सादगी हमारे लिए हॉली ग्रेलीवट सिस्टम का उद्देश्य है, हम चीजों को सरल रखने की तलाश करेंगे। इसका मतलब यह है कि उपकरण के मुताबिक उपकरण के रूप में, और संकेतक के रूप में पुष्टि उपकरण। सादे अंग्रेजी में, हम सभी व्यक्तिपरक सोच को हटाने का प्रयास करेंगे, जहां दो अलग-अलग लोगों को एक ही डेटा को देखकर विभिन्न परिणाम मिलेंगे। इसे 1 1 2 के रूप में उतना आसान नहीं होना चाहिए, चाहे जो इसे देख रहे हों। Quot करके हॉली ग्रेलीक्वॉट मेरा मतलब यह नहीं है कि 100 से अधिक ट्रेड करता है और कभी हारता नहीं है। इस प्रणाली के उद्देश्य के लिए मैं हॉली ग्रेलीक्वॉट को एक ऐसी प्रणाली के रूप में परिभाषित करता हूं जो कि सरल और आसान है और लगातार मुनाफा बनाता है। मुनाफे को परिभाषित किया जाता है कि आपके जीतने वाले व्यापार प्रत्येक और हर हफ्ते अपने खोने के कारोबार से अधिक होते हैं। मुझे यकीन है कि वहाँ अधिक है और मैं उन्हें जाने के रूप में हम जा सकते हैं। यदि आपके पास इनमें से किसी के बारे में कोई टिप्पणी प्रश्न है, तो कृपया संख्या का संदर्भ लें और हम और विस्तार से चर्चा कर सकते हैं। यहां उच्च, बंद, और कम तीन 34 ईएमए के साथ एक नमूना चार्ट है। आपका पहला असाइनमेंट आपके चार्ट को सभी रूप से निकालना है और केवल इस चार्ट को अपने चार्ट में जोड़ें, विशेष रूप से ध्यान दें कि जब वह चैनल में फंस जाता है तो कीमत की कार्रवाई दिखाई देती है। ध्यान दें कि पीए (कीमत एक्शन) ऐसा दिखता है जब यह ऊपर से नीचे या नीचे की ओर से टूट जाता है ध्यान दें कि चैनल कैसा पकड़ता है और इसमें पीए और उस तरह की बाउंस की कीमत होती है जब ऐसा होता है। कृपया मुझे अपनी टिप्पणियां बताएं रिकॉर्ड के लिए, हम अपनी विशेष FIB संपत्तियों की वजह से नंबर 34 का उपयोग करते हैं, और हम घातीय चलती औसत का उपयोग करते हैं क्योंकि हम यहां और अब जानना चाहते हैं और सबसे उपयुक्त हैं। संलग्न आप GBPJPY H1 चार्ट पर नवीनतम भालू आंदोलन देख रहे हैं। यह बहुत सरल और प्रयोग में आसान दिखता है, लेकिन यह पता लगाने के लिए कि क्या आप पहले से धन्यवाद धन्यवाद पोस्ट किए गए स्क्रीनशॉट में किए गए सभी ट्रेडों के दौरान लाभप्रद हो गए हैं। यहां उच्च, बंद, और कम तीन 34 ईएमए के साथ एक नमूना चार्ट है। आपका पहला असाइनमेंट आपके चार्ट को सभी रूप से निकालना है और केवल इस चार्ट को अपने चार्ट में जोड़ें, विशेष रूप से ध्यान दें कि जब वह चैनल में फंस जाता है तो कीमत की कार्रवाई दिखाई देती है। ध्यान दें कि पीए (कीमत एक्शन) ऐसा दिखता है जब यह ऊपर से नीचे या नीचे की ओर से टूट जाता है ध्यान दें कि चैनल कैसा पकड़ता है और इसमें पीए और उस तरह की बाउंस की कीमत होती है जब ऐसा होता है। कृपया मुझे अपनी टिप्पणियां बताएं रिकॉर्ड के लिए, हम अपनी विशेष FIB संपत्तियों की वजह से नंबर 34 का उपयोग करते हैं, और हम घातीय चलती औसत का उपयोग करते हैं क्योंकि हम यहां और अब जानना चाहते हैं और सबसे उपयुक्त हैं। संलग्न आप GBPJPY H1 चार्ट पर नवीनतम भालू आंदोलन देख रहे हैं। मैं एसआर के साथ क्रॉस सिस्टम से 334 ईएमए का उपयोग करता हूं और उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त किए हैं I एफएफ के मुख पृष्ठ पर आपकी पोस्ट का शीर्षक मेरा ध्यान मिला और मैं हमारे सिस्टम के अंतरभेदों को देखने के लिए उत्सुक हूं। मैं आपकी पोस्ट के लिए तत्पर हूं मैं आमतौर पर केवल कैलेंडर की जांच करने के लिए एफएफ पर हूं, लेकिन जब मैं कर सकता हूं, तो अपने धागा का पालन करने का प्रयास करेंगे। उस विशेष स्क्रीन शॉट के लिए, मेरी प्रविष्टि 207.50 के साथ एक एसएल 208.00 के साथ वापस खींच दी गई थी। मैं बहुत कम खींचा और लाभ में कई पिप्स (Ive नीचे रास्ते पर मेरी स्थिति में जोड़ा है, और मुनाफे में बंद कर दिया। फिर भी मैं अभी भी वहाँ से एक व्यापार खुला है। सिर्फ अगर हम नीचे जाने के लिए कई बार फ्रेम (2,5,15, 30,60,180,480, डी) मैं केवल बोल्ड टाइम्स फ्रेम से ही ट्रेड करता हूं लेकिन मुझे 2,5,15 के साथ ही बीटीड्यू को देखना पसंद है: यह सिस्टम एंट्री के लिए महान है। EXIT अभी भी डर और लालच के रूप में चर्चा के लिए खुला है एक बड़ी भूमिका बहुत अच्छा लगता है, इसे पहले डेमो पर परीक्षण करना होगा। यह किन मुद्रा जोड़े कार्य करती हैं और यह काम पर नहीं करती है, यह आपके मित्र का अंत है, जब तक कि अंत तक नहीं। प्रश्नोत्तरी मुझे VagYokC4 क्षमा करें, लेकिन मुझे कोई जिक्र नहीं है 34 ईसा के आपके विवरण में रागी हॉर्नर का यह मेरी धारणा है कि उसने इस प्रणाली को विकसित किया है। वे इसे वेटक्वॉट में कहते हैं। उसने अपने 2004 किताब में इसके बारे में लिखा, "अधिकतम लाभप्राप्ति के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार। हां, इसे पढ़िए। हां, बहुत धन्यवाद इस तरह के एक भयानक किताब के लिए राघी हॉर्नर में जाते हैं। एलडी एक व्यापार के लिए नए के लिए किसी को भी पढ़ें और यहां पाया जा सकता है (ragheeEditModule. asp etailamppID1420) यह एक बहुत तेज़ पढ़ा है, इसलिए मैं कवर-टू-कवर से पढ़ने की सलाह देता हूं क्योंकि उसे बहुत अच्छी जानकारी है, अगर आप बस शुरू कर रहे हैं, तो एक बेहतरीन संसाधन है इसके साथ, आईड इस थ्रेड का उपयोग अधिक विस्तार से तलाशने के लिए करना चाहती है कि कैसे 34 ईएमए तरंगों का उपयोग करके एक व्यापारिक रणनीति कैसे बनाई जा सकती है। रागी हॉर्नर्स 34 ईएमए वेव एम्प जीआरएबी कैंडलेस वाणिज्यिक सदस्य अप्रैल 2010 में शामिल हुए 359 पद हे साथी विदेशी मुद्रा व्यापारियों, यहां रागी । मुझे अपने उपकरणों का उपयोग करने के बारे में बहुत से प्रश्न प्राप्त होते हैं: 34 ईएमई वेव और जीआरएबी मोमबत्तियां दैनिक आधार पर। चर्चा का समय पाने के लिए और सीधे रिकॉर्ड प्राप्त करने के लिए, बोलने का समय। आप में से जो मुझे जानते हैं, पता है कि मैं लंबे समय से विदेशी मुद्रा व्यापार में यहाँ सक्रिय रहा हूं, मेरा विश्लेषण साझा करना और सेट अप और मेरे टूल्स के लिए लोकप्रियता के कारणों में से बहुत कुछ सरलता है लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ मूल बातें हैं कि आप सही तरीके से उपकरण का उपयोग कर रहे हों या कम से कम जिस तरह से मैंने अपना इरादा तब किया जब मैंने पहली बार सार्वजनिक तौर पर 1997 में उद्धृत किया गया था जब मैंने व्यापार शुरू किया था। ई-मिनी एसएपीपी वायदा इक्विटी और वायदा बाजारों में वेव के व्यापार के वर्षों के बाद, जब मैं इसे 1 999 के 2000 के आखिर में अपने समग्र व्यापार में जोड़ा था तो इसे विदेशी मुद्रा बाज़ार में लागू करना स्वाभाविक लग रहा था। आप में से कुछ पहले से ही मेरी पृष्ठभूमि को जानते हैं, लेकिन लघु संस्करण कि मैं एक स्वयं सिखाया व्यापारी हूँ मैंने हाई स्कूल में शुरू किया, हाथ से मेरे सभी चार्ट खींचते हुए, अपने सभी संकेतकों की गणना खुद को कम से कम बाहरी प्रभाव के साथ एक बुलबुले में सीखते समय, मुझे बोलबाला नहीं था - और अभी भी नहीं - व्यापार के सिद्धांत से। मैं अपने लिए क्या काम करता है, इस बारे में चिंतित नहीं हूं कि यह हमेशा के लिए किया गया है, और हमेशा एक अर्थात् अर्थव्यवस्था का अर्थ है - जैसे आप - मैं उस पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं जो मैं समझता हूं, मैं निरंतरता के साथ किस प्रकार उपयोग कर सकता हूं, और जैसा संभव के रूप में उद्देश्य मुझे पता है कि मैं क्या जानता हूं, मैं जो उपयोग करता हूं उसका मैं उपयोग करता हूं, और मुझे विश्वास है जो मुझे विश्वास है। जो भी आप व्यापार में और जीवन में करते हैं, मैं आपके लिए यही चाहता हूं। व्यापार में कोई भी स्थान नहीं है मैं यहाँ साझा करने के लिए हूं जो मेरे लिए मुख्य रूप से काम करता है क्योंकि मेरे टूल्स के कुछ भ्रम और गलत इस्तेमाल हैं I कृपया एक दूसरे के लिए विनम्र रहें, सभी बस सीखने और साझा करने और बाद में सभी के लिए यहां थे। अशिष्टता कमजोर लोगों की शक्ति का अनुकरण है तो यहां कुछ मूल बातें हैं, और जब आप इन घातीय मूविंग एवरेज के साथ जो भी चाहें कर सकते हैं, तो मैं यह साझा करना चाहता हूं कि मैंने 34-बार की अवधि में घूम-बढ़ने की औसत औसत 34-अवधि की अवधि में घूम-बढ़ने की औसत औसत पर इस्तेमाल किया है- 34 अवधि निम्न पर घातीय चलती औसत पहले सबसे बढ़िया औसत लाइनों को उद्धृत संदर्भकूट में डाल रहा है। मैंने इस बारे में अपनी पहली पुस्तक "क्वोट्फ़ोर्क्स ट्रेडिंग फॉर अधिकतम प्रॉफिटक्वॉइट बैक" में 2007 में लिखा था। मैं इसे बाजार की मेमोरी या कोटलोपबैककॉट कहते हैं दूसरे शब्दों में, प्रत्येक समय सीमा मेरे मंच पर एक सुसंगत दृश्य है। साप्ताहिक के लिए यह पांच साल है दैनिक के लिए यह एक वर्ष है 240 मिनट के चार्ट के लिए यह 3 से 6 महीने (न्यूनतम 1 महीने) 60 मिनट के चार्ट के लिए 1 से 3 महीने (न्यूनतम 2 हफ्ते) 30 मिनट की चार्ट के लिए यह 2 से 4 सप्ताह (न्यूनतम 1 सप्ताह, 4 सप्ताह अधिकतम है।) 15 मिनट के चार्ट के लिए यह 1 से 2 सप्ताह (न्यूनतम 1 सप्ताह) 5 मिनट के लिए चार्ट यह 2 से 5 दिन (न्यूनतम 2 दिन) है अब ये थोड़ा अधिक है कि 2007 में मैंने अपनी पहली प्रकाशित पुस्तक में इसके बारे में बात की, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं उन्हें उन आंकड़ों की न्यूनतम मात्रा के रूप में सोचें, जिन्हें आपको अपने विश्लेषण के साथ शुरू करना चाहिए और इस दृश्य में विशेष रूप से करीब ध्यान देना - 34 ईएमई वेव (बाजार की प्रवृत्ति का निर्धारण करने के लिए इस्तेमाल किया गया) का खराबी कोण - उच्च और निम्न - प्रमुख प्रवृत्तियों (- यदि लागू हो) - फिबोनैचि रिट्रेसमेंट के लिए आखिरी प्रमुख चालें (बड़ी प्रवृत्तियों) - प्रवृत्ति, समर्थन, और प्रतिरोध दूसरे शब्दों में सबसे संभावित टिप्पणियों में मैं एक संभावित व्यापार के लिए उपयोग करूँगा जो कि कोटिबैक कोट में किया जाता है। उस समय पर फ़ोकस करने के लिए जो सबसे ज्यादा प्रासंगिक डेटा है I जीआरएबी मोमबत्तियाँ मेरे 34 ईएमई वेव का एक एक्सटेंशन हैं और केवल एक दृश्य उपकरण हैं। मैं उनका इस्तेमाल बाज़ार की प्रवृत्ति की गति और संगठन को निर्धारित करने के लिए करता हूं। वे कई चार्ट और स्क्रीन पर देख रहे व्यापारियों के लिए उपयोग करने के लिए एक अच्छा उपकरण भी हैं। दूसरे चार्ट में वे मेरे चार्ट्स को क्वालिगेंस-एपक्वाट बनाते हैं - मैं किसी विशिष्ट समय सीमा पर मूल्य कार्रवाई के बारे में कुछ महत्वपूर्ण फैसले कर सकता हूं, एक झलक को देखते हुए। आमतौर पर एक अपट्रेंड में लगभग सभी हरे रंग की जीआरएबी मोमबत्तियां होती हैं, एक डाउनट्रेंड में लगभग सभी लाल जीआरएबी मोमबत्तियां होती हैं, और अधिक नीला जीआरएबी मोमबत्तियां जो मैं देखता हूं, यह संभावना है कि प्रवृत्ति संक्रमण में और सही है या बाजार प्रवृत्ति है बग़ल में (संचय या वितरण) चूंकि मैं उपयोग करता हूं प्रत्येक प्रविष्टि की रणनीति बाजार की प्रवृत्ति के लिए विशिष्ट होती है (उदाहरण के लिए केवल हरे या लाल जीआरएबी मोमबत्ती वर्चस्व वाले समय के फ्रेम में निम्नलिखित रुझान) यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि मैं इन दिशानिर्देशों का उपयोग करता हूं जो मैंने यहां समझाया है I quot हर किसी के लिए लिखना मत खुद के लिए लिखें और आशा है कि वहाँ से बाहर पाठकों आप की तरह। अपने लेखन को सही रखने का यह सबसे अच्छा तरीका है। क्वाट 34 ईएमई वेव और जीआरएबी मोमबत्तियां खुद में और खुद की कोई विधि नहीं हैं। यह सबसे पहले और सबसे अहम संकेतक है जो आपको यह तय करने में सहायता करेगा कि किस रणनीति का उपयोग करना है (जैसे, निम्नलिखित रुझान, ब्रेकआउटब्रेडन, फ़ेडिंग हाईस्कॉज़) मुझे बहुत खुशी है कि आप इस सवाल से पूछा क्योंकि यह बिंदु इन टूल्स का मुख्य गलत अर्थ है। मैं यहां कई बिंदुओं को संबोधित करने जा रहा हूं इसलिए कृपया समझें कि मैं आप पर फिर से नहीं उठा रहा हूँ, यह विचार पूछने के लिए धन्यवाद कि प्रविष्टि के लिए एक सूचक मुख्य निर्णय का होना चाहिए I एम्प GRaB 34 ईएमई वेव आपको उन बाज़ारों के रुझान (यह सभी चार्ल्स डॉव सभी तरह से होता है) की अंतर्निहित बाजार की प्रवृत्ति की पुष्टि करने में मदद करता है (चाहे यह एक अपट्रेंड, डाउनट्रेन्ड, संकीर्ण किनारे वाला चैनल या चौड़ा, अस्थिर रेंज हो) विशिष्ट रणनीति दूसरे शब्दों में मैं किसी प्रवर्तक बाज़ार में एक ब्रेकआउट ब्रेकडाउन की रणनीति का उपयोग करने के अलावा एक बग़ल में बाजार में एक ट्रेंडिंग रणनीति का उपयोग नहीं करेगा। सभी बाजार विश्लेषण 34 ईएमए वेव से शुरू होता है और बाजार की प्रवृत्ति तब तय करती है कि मैं किस रणनीति का उपयोग करूंगा। इसे इस तरह से सोचो - और मैंने पूरी दुनिया में कई लाइव सेमिनारों में यह किया है - और यह कि हर व्यापारी को एक चार्ट के प्रिंट-आउट दे, एक ही चार्ट। उन सभी को समर्थन, प्रतिरोध और प्रवृत्ति की रेखाएं, जो वे देखते हैं। इसकी दिलचस्प वजह यह है कि अधिकांश रेखाएं, ज्यादातर चार्ट में समान होंगी। तो यह नहीं है कि व्यक्तिगत स्तर है कि व्यापारी से व्यापारी के लिए अलग है। मैं तो कमरे में बहुत से लोगों से पूछता हूं कि अगर कीमतें उन लोगों की तरफ तक पहुंचने के लिए होती हैं जो वे तैयार हैं: खरीद या बेचते हैं यह वह जगह है जहां यह दिलचस्प हो जाता है कुछ खरीदेंगे और दूसरों को बेचते हैं और कई बार इन विचारों को एक ही रेखा पर खींचा गया था तो फिर क्या अंतर है इसकी प्रत्येक पंक्ति और स्तर प्रत्येक व्यापारी के लिए क्या मतलब है। कुछ खरीदते हैं कुछ बेचते हैं इसका क्या व्यक्तिगत मूल्य क्या होगा, जब वह लाइनलेवल का परीक्षण करेगा, तो केवल तीन चीजें हैं जो कीमतों की कार्रवाई कर सकती हैं: तेज, स्टाल, एंडर रिवर्स जाहिर है, खरीदारों (उदाहरण के लिए) प्रतिरोध पर मुकदमेबाजी सोच रहे हैं, जबकि विक्रेताओं STALL ANDOR REVERSE पर विचार कर रहे हैं। यह निर्णय हमेशा यादृच्छिक तरीके से किया जाता है। और इसका उल्लेख होना चाहिए कि मैं मुख्य रूप से कीमत पर आधारित हूं और बाहर निकलता हूं। मूल्य नियम मार्केट ट्रेंड हमें व्यापारियों को यह तय करने में मदद करती है कि कौन सी संभावना है और हमारे फैसले लेने की प्रक्रिया को स्थिरता जोड़ने में मदद करते हैं। एक उदाहरण के रूप में: एक अपट्रेंड में मुझे पकड़ने और प्रतिरोध को समर्थन देने की उम्मीद है। विस्तृत श्रृंखला में मैं सीमा चरम सीमाओं पर थकावट की उम्मीद करूँगा। मैंने यहां कुछ व्यापक स्ट्रोक चित्रित किए हैं, लेकिन मैं आगे बढ़ने के साथ-साथ आगे बढ़ने के लिए अपनी पूरी कोशिश करूँगा। ऐसे कई अन्य लोग हैं जो मेरी 34EMA वेव और जीआरएबी मोमबत्तियों का प्रयोग कर रहे हैं और 34 ईएमई वेव के बदलावों का नाम बदल चुका है और मैं उनसे कभी नहीं मिला, भले ही उन्हें कुछ समय के लिए एक प्रेरणा या एक शिक्षक बनने के लिए सम्मानित और विशेषाधिकार प्राप्त हुआ। मुझे उम्मीद है कि जिस तरह से इसका उपयोग किया जा रहा है, इसकी मददगार आखिरकार मैं एक्सपेंनेली मूविंग एवरों की खोज नहीं करता था और मुझे यकीन है कि मैं फिबोनैकी आधारित ईएमए का उपयोग करने वाले पहले या एकमात्र व्यक्ति नहीं हूं। लेकिन अगर कोई मेरे टूल्स के किसी प्रकार के भिन्नता का उपयोग करने जा रहा है, तो मूलभूत बातें पहले क्यों नहीं सीखें, ठीक है, उसने कहा, मैं इन अन्य उपयोगों पर टिप्पणी नहीं करूंगा, क्योंकि स्पष्ट रूप से, मैं उनका पालन न करूंगा। मुझे लगता है कि किसी भी रणनीति का उपयोग करने वाले किसी भी व्यापारी, 34 ईएमई वेव और जीआरएबी मोमबत्तियां इन रणनीतियों को निहित बाजार की प्रवृत्ति की पहचान करने से पहले एक अधिक प्रभावी और सटीक तरीके से तैनात करने में मदद कर सकती हैं। मैं मदद नहीं कर सकता लेकिन लगता है कि कभी-कभी जॉन बोलिंजर खुद को कहता है मुझे खुशी है कि बोलिंगर बैंड इंडिकेटर का उपयोग किया जा रहा है, लेकिन मैंने कभी ऐसा इरादा नहीं किया कि इस तरह का इस्तेमाल किया जाए और फिर लोग इसकी वैधता पर निर्णय देते हैं। ठीक है। तो यह अभी के लिए है यह मेरे लिए विश्व कप फुटबॉल देखने का एक अच्छा, आलसी रविवार है, कृपया सप्ताह के दौरान मेरे साथ धैर्य रखें जब बाजार खुला रहता है और मेरा प्रश्नोत्तर जीवन ओह पर ले जाता है और हाँ, मैंने किसी को अपने यूट्यूब चैनल का उल्लेख किया। वहाँ बहुत सारे वीडियो हैं: youtuberagheehorner quot सभी के लिए मत लिखें खुद के लिए लिखें और आशा है कि वहाँ से बाहर पाठकों आप की तरह। अपने लेखन को सही रखने का सबसे अच्छा तरीका। क्वाट टैरिडिंग सिस्टम टेस्ट: 34 ईएमए क्रॉसओवर सिस्टम पोस्ट किया गया 5 साल पहले 10:35 अपराह्न 6 मार्च 2012 9 टिप्पणियां ग्रीटिंग्स मैरफ़ॉलिंग मैं, रोबोपिप, मेरे पैड से उभरा है जो कि अगले मैकेनिकल ट्रेडिंग सिस्टम को पेश करे मैं बैकटेस्टिंग होगा पॉलिले को हमारे सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा सिस्टम हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल होने का सम्मान देने के अलावा। 34 एएमए क्रॉसओवर सिस्टम ने इसकी सरासर सादगी के कारण मेरी रूचि को पकड़ लिया। यह प्रवेश अंक निर्धारित करने के लिए 1-घंटे के चार्ट पर मध्यम अवधि के रुझान और घातीय मूविंग औसत के समान सेट की पहचान करने के लिए दैनिक समय सीमा पर 5 ईएमए और 34 ईएमए का उपयोग करता है। सिस्टम में आरएसआई भी शामिल हो सकते हैं। स्टोकेस्टिक। और पुष्टि के लिए एमएसीडी परन्तु चूंकि इन संकेतकों का सटीक उपयोग बिल्कुल निर्दिष्ट नहीं था, इसलिए मैंने बैकटीस्टिंग प्रयोजनों के लिए प्रणाली को व्यवस्थित करते हुए इनको छोड़ने का निर्णय लिया। पॉलिली 8217 के 34 एएमए क्रॉसओवर सिस्टम के लिए अपने अन्य मैकेनाइज्ड बैकटेस्टिंग मापदंडों के अलावा बाकी का इस्तेमाल किया गया है: समय के फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है: दिशा के लिए दैनिक चार्ट, प्रवेश और निकास के लिए 1 घंटा का चार्ट चार्ट प्रति राशि जोखिम में है: 1 केवल खरीद संकेतों की तलाश करें 5 एएमए दैनिक चार्ट पर 34 ईएमए से ऊपर पार कर गया है। सेल संकेतों की तलाश करें, जब 5 एएमए दैनिक चार्ट पर 34 ईएमए से नीचे पार हो जाए। 1. खरीदें जब 5 एएमए 1 घंटे की चार्ट पर 34 ईएमए के ऊपर से पार हो जाती है। क्रॉसओवर मोमबत्ती के नजदीक के ऊपर 20 पिप्स रखें। 2. जब 5 एएमए 1-घंटे के चार्ट पर 34 ईएमए के नीचे पार हो जाती है तो बेचना। क्रॉसओवर मोमबत्ती के करीब कम आदेश 20 pips रखें। मूल प्रणाली को चार्ट में पिछले ऊंचा और चढ़ावों को देखने की आवश्यकता है। लेकिन I8217ve ने देखा कि कुछ इंसान कैसे सबसे ऊपर और नीचे से सोचते हैं जब कोई नहीं होता है, तो मैंने बाहर निकलने की स्थिति कम व्यक्तिपरक बनाने का निर्णय लिया: 1. नुकसान रोकें: उच्च (प्रारंभिक ट्रेडों के लिए) या कम (लंबे ट्रेडों के लिए) क्रॉसओवर मोमबत्ती का शुरुआती रोक के रूप में एक ही आकार के साथ एक पिछला स्टॉप जोड़ें 2. लाभ का लक्ष्य: प्रविष्टि से 150 पिप्स दूर प्लेसमेंट लाभ का लक्ष्य। मैंने 150 पिप्स का उपयोग करने का निर्णय लिया क्योंकि पिछले साल के लिए 8217 साप्ताहिक जोड़ी 8217 साप्ताहिक एटीआर। 8220 मिमी-शब्द 8221 प्रवृत्तियों को पकड़ने के पॉलिली 8217 के लक्ष्य के साथ यह लाइनें 3. नए क्रॉसओवर: जब एक नया क्रॉसओवर 1-घंटा समय सीमा में होता है, जबकि स्थिति अभी भी खुली होती है, तो क्रॉसओवर मोमबत्ती के बाद मोमबत्ती खोलने से बाहर निकलें। लेकिन इससे पहले कि मैं इस प्रणाली पर काम शुरू करने के लिए वापस अपने पैड से पीछे हटूं, मुझे आपको याद दिलाना दो कि ये मैकेनाइज्ड नियम मेरे साथ आए हैं, वास्तविक सिस्टम की करीब अनुमानित अनुमान हैं जो कि पॉलिली ने डिज़ाइन किया है। सावधान रहें कि यहां और कुछ विसंगतियां हो सकती हैं, जैसे मैंने कुछ नियमों को व्यवस्थित करने की कोशिश की जो इस विनम्र रोबोट 8217 के दृष्टिकोण से व्यक्तिपरक रहे। सुनिश्चित करें कि आप 14 मार्च 2012 को बैकटेस्टिंग परिणामों के रिलीज के लिए देखेंगे। उस 8217 के अगले बुधवार इसके अलावा, I8217d आपको मार्च के लिए अपने चलने वाले सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली में अपनी प्रविष्टियां जमा करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं। जैसा कि अपने 8220 के व्यापार में उल्लिखित विदेशी मुद्रा निंजा, हम एआईडी 8221 लेख, प्रत्येक पूर्ण समर्पण महीने के हमारे दान में 1 दान से मेल खाती है, जो कि विश्व विजन है। उस के ऊपर, अगर आपका सिस्टम ताज का स्थान लेता है, तो आप 8217 9 हमारे हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल हो सकते हैं और बेबीपिप्स को आपके चुने हुए धर्मार्थ के लिए 10 दान भी दे सकते हैं Ain8217t जो कि एक मिठाई सौदा आप अपनी प्रविष्टियां जमा करने के लिए क्या इंतजार कर रहे हैं अब बीसी 34 द्वारा उपयोग किया जाता है रागी हॉर्नर, बेबीपिप्स की प्रसिद्ध रानी 34 और 5 का उपयोग करने का कारण यह है क्योंकि वे 8220 मैजिकिक 8221 फिबोनैचि संख्याएं हैं। असली दुनिया 8230 में रणनीति को प्रोग्राम किया जाएगा (जैसे कि रोपोपिप करता है) तब सैकड़ों सेटिंग्स की एक श्रृंखला के माध्यम से भाग गया उदाहरण के लिए, कोई 30, 31, 32, 34 या 35 का लंबा ईएमए कर सकता है। यह 5 विकल्प हैं फिर 2, 3, 4, 5, 6 या 7 के एक छोटे ईएमए का प्रयास कर सकता है। यह 6 विकल्प हैं एक, 100, 115, 130 और 145 के टेक प्रॉफिट के साथ प्रयोग करना चाहेगा। उस 8217 के 4 विकल्प उपलब्ध विकल्पों की संख्या के साथ थोड़ा गणित आपको मिल जाता है: 5 विकल्प 6 विकल्प 4 विकल्प 120 संभावित संयोजन सभी 120 संभावित संयोजन स्वचालित रूप से बैक-टेस्टिंग सॉफ्टवेयर के माध्यम से चलेंगे, यह देखने के लिए कि कौन सा कम से कम खाते के नीचे सबसे अधिक लाभ अर्जित करेगा। यह रणनीति अनुकूलन amp कैलिब्रेशन की प्रक्रिया है। julianht17 क्योंकि 34 एक फाइबोनैची संख्या है बहुत सरल और बहुत ही उद्देश्य। मेरी तरह की व्यवस्था शायद मैं इसे इसके साथ थोड़ा सा जोड़ने फिबोनैकी अनुमान जोड़ सकता हूं यह एक सरल और आसान उपयोग प्रणाली जैसा दिखता है, मुझे यह पसंद है यह उच्च, कम या बंद होना चाहिए 5 ईएमए और 30 ईएमए मैं इस लेख में अधिकांश बिंदुओं से सहमत हूं और इसमें कोई शक नहीं है। वास्तव में एक अद्भुत पोस्ट मुझे यह बहुत पसंद है यहाँ मैं विवरण में सब कुछ पाता हूं। मुझे आशा है कि मैं अपने ब्लॉग में फिर से इस प्रकार की पोस्ट देखेंगे। धन्यवाद। विदेशी मुद्रा की रणनीति में वैकल्पिक तरंगों का उपयोग कैसे करें (भाग 1) लेख सारांश: कई विदेशी व्यापारियों का उपयोग करने वाली एक विदेशी मुद्रा रणनीति दो वैकल्पिक लहरों की लंबाई की तुलना करने के लिए एक तकनीकी विश्लेषण रणनीति है। कई बार, इन तरंगों को फिबोनैकी अनुपात से दूरी में जोड़ा जाता है फिबोनैचि विस्तार टूल का इस्तेमाल करते हुए यह लहर एक्सटेंशन पेश करने के लिए यह एक बहु-भाग श्रृंखला का पहला है। फ़िबनाची अनुक्रम सुनहरा अनुपात के माध्यम से कई व्यापारियों के लिए व्यापार निर्णयों की नींव प्रदान करता है। यह मूल्य अनुमानों का निर्धारण करने में फिबोनैकी अनुपात के साथ व्यापार पर बहु-टुकड़ा अनुक्रम का पहला भाग है। फिबोनैचि एक जटिल विषय हो सकता है क्योंकि इसके लिए उपयोग और व्याख्याओं की एक विस्तृत विविधता है। इस श्रृंखला के पहले भाग का मेरा उद्देश्य फ़िबोनैकी को वैकल्पिक तरंगों में प्रयोग करना है। भविष्य के लेख एक जोड़ी के प्रवेश और निकास बिंदुओं को निर्धारित करने में सहायता के लिए वैकल्पिक तरंगों की लंबाई का उपयोग करेंगे। आरंभ करने के लिए, वैकल्पिक लहरों के बीच वैकल्पिक लहर संबंधों को समझना महत्वपूर्ण है। इलियट वेव विश्लेषण का पालन करने वालों के लिए आपको कुछ परिचित और अच्छा रिफ्रेशर मिल सकता है। वैकल्पिक तरंगों क्या हैं तीन तरंगों में, वैकल्पिक तरंगों की लहर A और लहर सी होगी (या यदि आप संख्याएं, लहर 1 और लहर 3 के साथ लेबल करते हैं)। तो एक अपट्रेंड के नीचे की तस्वीर में, वैकल्पिक तरंगें अपट्रेंड की पहली लहर और अपट्रेंड का दूसरा चरण है जो पैटर्न के सी लेग (नीला रंग में तरंगों) के रूप में होता है। तो जब वैकल्पिक तरंगों को संदर्भित करते हैं, तो हम तरंगों की व्याख्या कर रहे हैं lsquo1rsquo और lsquo3rsquo या लहरों lsquoArsquo और lsquoCrsquo सामान्य लहर संबंध क्या हैं? कई रेशियो हैं जो व्यापारियों का उपयोग करते हैं। हम चीजों को सरल रखने और केवल .618, 1.00, 1.618 या 2.618 रिश्ते को प्रदर्शित करने वाले पैटर्नों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करेंगे। इन अनुपातों को फिबोनैचि नंबर अनुक्रम से लिया गया है। फिबोनैचि अनुक्रम एक संख्यात्मक श्रृंखला है जहां हर संख्या पूर्ववर्ती दो संख्याओं का योग है। यहां पहले कई फिबोनाची संख्याओं का एक उदाहरण है: 1, 1, 2, 3, 5, 8, 13, 21, 34, 55, 89, 144, आदि। इस खंड की शुरुआत में उल्लेखित अनुपात को जोड़कर प्राप्त किया जाता है। इस क्रम में संख्याएं 618 अनुक्रम के किसी भी संख्या को ले जाओ और उसे सही संख्या के अनुसार विभाजित करें। चूंकि यह अनुक्रम बड़ा हो जाता है, यह अनुपात .61 8 में बंद हो जाता है। 1.618 क्रम के किसी भी संख्या को ले लो और उसे संख्या के द्वारा बाएं भाग में विभाजित करें। यह अनुपात 1.618 पर बंद हो जाता है क्योंकि अनुक्रम बड़ा हो जाता है। 2.618 अनुक्रम के किसी भी संख्या को लें और इसे नंबर 2 की स्थिति से बाएं ओर विभाजित करें। यह अनुपात 2.618 में बंद हो जाता है क्योंकि अनुक्रम बड़ा हो जाता है। कहां है 1.00 विवरण आपने देखा होगा कि 1.00 विवरण ऊपर प्रदान नहीं किया गया था। 1.00 फिबोनैचि अनुक्रम का एक हिस्सा नहीं है (जब तक कि आप सुंदर को पाने के लिए और एक संख्या लेते हैं और इसे स्वयं विभाजित करना चाहते हैं)। हालांकि, वैकल्पिक लहरों का आकलन करते समय यह 1.00 आंकड़ा बहुत महत्वपूर्ण है। 1.00 का रिश्ते मतलब है कि वैकल्पिक लहरें लंबाई में समान होती हैं जो एक आम लहर संबंध है। तो अगर लहर lsquoCrsquo 1 के निकट है। 00 लहर संबंध, 1. 00 स्तर मूल्य बिंदु को दर्शाता है जहां लहर की लंबाई lsquoArsquo लहर की लंबाई के बराबर है lsquoCrsquo। मैं चार्ट पर फिबोनैचि स्तर कैसे खोजता हूं और आकर्षित करता हूं पहले रुझान की दिशा का आकलन करें यदि प्रवृत्ति खत्म हो गई है, तो हम चार्ट पर फिबोनैचि स्तर को आकर्षित करने के लिए एक डाउन अनुक्रम की तलाश करना चाहते हैं। (यह 3 लहर के तरंगों ए और बी का प्रतिनिधित्व करता है।) (एफएक्ससीएमआरसीसीकोस मार्केटस्कोप 2.0 चार्ट का उपयोग करके बनाया गया) तब, जब कीमतें केवल प्रथम अप के एक हिस्से को रिट्रेस करती हैं, तो यह नई ऊंचाइयों को एक उल्टा तोड़ने के लिए जोड़ी को छोड़ देता है। इसलिए, अप लेग का यह आंशिक रिट्रीटमेंट तीन तरंग पैटर्न के lsquoBrsquo पैर बन जाता है। हम पैटर्न के 3 वें पाय के लिए संभावित रोक अंक का अनुमान लगाने के लिए पहले दो तरंगों का उपयोग करेंगे। एफएक्ससीएम मार्केटस्कोप चार्ट में, फाइबोनैचि एक्सपैशन टूल जोड़ें। चार्ट पर स्तरों को आकर्षित करने के लिए पहले बाएं क्लिक करें और पैटर्न की शुरुआत से पहले लेग के अंत तक ले जाएं (लेस्ड लैक्सोएर्सक्वॉओ) और माउस बटन को छोड़ दें। दूसरे, दूसरे चरण के अंत में अपने माउस को नीचे ले जाएं (चार्ट पर लेबल लेस्वोबर्सक्वो) और फिर से क्लिक करें टूल को स्वचालित रूप से आपके चार्ट पर 618, 1.000, 1.618, 2.618 लाइनों को आकर्षित करना चाहिए। ये रेखा पैटर्न के संभावित रोक अंक या प्रतिरोध क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करते हैं। यदि ये संभावित मूल्य अनुमान प्रतिरोध के अन्य स्तरों के पास हैं, तो हम प्रतिरोध क्षेत्र में शॉर्ट पोजीशन स्थापित करने में विश्वास पैदा कर सकते हैं। संभावित उत्क्रमण अंक को हल करने के लिए हम बारी-बारी से लहर रिश्तों का उपयोग कर सकते हैं। ऊपर, हम देख सकते हैं कि लहर कितने करीब 1.00 (जो कि 100 है) तक पहुंचने के करीब आता है, फिर स्तर उलट जाता है। इसका मतलब यह है कि लहर lsquoCrsquo लहर lsquoArsquo की एक ही लंबाई के बारे में था जो एक तीन लहर आंदोलन में आम है --- जेरेमी वैगनर, हेड ट्रेडिंग प्रशिक्षक, डेलीएफएक्स शिक्षा द्वारा लिखित जेरेमीस्क्वोस ई-मेल वितरण सूची में जोड़ा जाए, यहां क्लिक करें और अपनी ईमेल जानकारी दर्ज करें। Google प्लस पर अपने विदेशी मुद्रा सर्कल में मुझे जोड़ें फिबोनैकी अनुपात के बारे में अधिक जानने के लिए और उन्हें रिट्रेसमेंट में कैसे उपयोग करें, इस निशुल्क फिबोनैसी कोर्स के लिए पंजीकरण करें जो कि पूरा होने में लगभग 20 मिनट लगेंगे। डेलीएफएक्स विदेशी मुद्रा समाचार और तकनीकी मुद्रा विश्लेषण करता है जो वैश्विक मुद्रा बाजारों को प्रभावित करते हैं।

No comments:

Post a Comment